जिओ फ़ोन में आईपीएल मैच लाइव कैसे देखे | Jio Phone Me IPL Match Live Kaise Dekhe 2022 – Telegram Tips


जिओ फ़ोन में आईपीएल मैच लाइव कैसे देखे? Jio Phone Me IPL Match Live Kaise Dekhe? अगर आपको जानना है की जिओ फ़ोन में आईपीएल मैच लाइव कैसे देखे तो आज मै आप सभी को अपने लेख के मदत से पूरी जानकारी दूंगा।

जिओ फ़ोन में आईपीएल मैच लाइव कैसे देखे

जिओ फ़ोन में आईपीएल मैच आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney Plus Hotstar) को डाउनलोड करके देख सकते हो। जिओ के सिम मे बोहोत सारे रिचार्ज के पैक आते है जिसमे आपको रिचार्ज के साथ हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन फ्री में मिलता है। तो आइये जानते है सभी रिचार्ज प्लान के बारे जैसे 499 रूपए, 601 रूपए, 799 रूपए, 1066 रूपए, 3119 रूपए, 659 रूपए, तो आप इन सभी रिचार्ज में से किसी भी रिचार्ज को करके अपने जिओ के फ़ोन में हॉटस्टार के मदत से आईपीएल के सभी मैच को लाइव देख सकते हो।

ये तो आप सभी को पता ही होगा की आईपीएल 2021 की ख़त्म हो गयी है और 2021 का आईपीएल 9 अप्रैल 2021 से शुरू हो गया था लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलो को देखते हुए BCCI के आदेश पर आईपीएल 2021 को बिच में ही स्थगित करना पड़ा। जिसके कारण आईपीएल के सभी फैंस बोहोत ज्यादा निरास हो गए थे।

जिओ फ़ोन में आईपीएल मैच लाइव कैसे देखे

लेकिन आईपीएल के सभी फैंस के लिए ख़ुशी की लहार तब आइ जब BCCI ने घोषणा की। की आईपीएल के सभी बचे हुए मैचों को दुबारा शुरू किया जाने वाला है। अब बाकी के बचे हुए मैच 19 सितम्बर 2021 से शुरू होगा और इसका फाइनल मैच 15 अक्टूबर 2021 को होगा। तो इस प्रकार आईपीएल 2021 के मैचेस 15 अक्टूबर 2021 को ख़त्म हो गए। और साथ ही चेन्नई सुपर किंग आईपीएल 2021 का ट्रॉफी जीत गयी।

Join Cricket Update Telegram Channel

आज के समय में आईपीएल के तो दुनिया में सभी दीवाने है इस्लिये जब भी आईपीएल शुरू होने की घोषणा होती है सभी लोग इंटरनेट में ढूंढ़ने लगते है की कैसे वो अपने फ़ोन या लैपटॉप में आईपीएल का लाइव प्रशारण देखे। तो आज मै आप सभी को बताने वाला हु की कैसे आप अपने जिओ फ़ोन में आईपीएल का लाइव प्रसारण देखे।

जैसा की आप सभी को पता ही होगा की आईपीएल 2021 का दूसरा चरण 19 सितम्बर 2021 से शुरू हो गया था और इसका फाइनल 15 अक्टूबर 2021 को हुआ। आईपीएल 2021 का ये टूर्नामेंट आईपीएल का 14 वा संस्करण था। जिसमे कुल 60 मैच हुआ जिसमे से 29 मैच पहले चरण में खेला जा चुके था और बाकी का मैच 19 सितम्बर 2021 को दूसरे चरण में खेला गया था। और आखिर में चेन्नई सुपर किंग ट्रॉफी जीत गयी थी।

आईपीएल 2022 की घोषणा हो चुकी है और इस साल 2 अप्रैल 2022 से आईपीएल के मैचों की शुरुवात हो सकती है। इस साल आईपीएल का 15 वा संस्करण है और इस साल आईपीएल में 8 टीम के जगह 10 टीम खेलेगी। तो ये सीजन दर्शको के लिए और मनोरंजन से भरपूर होगा।

इस साल कुल 72 मैच खेला जाएगा उसमे से 68 मैच प्लेऑफ है, 2 क्वालीफाइंग मैच, 1 एलिमिनटिंग मैच और लास्ट में एक फाइनल मैच होगा। आईपीएल 2022 में दो नयी टीम का नाम टीम लखनऊ और टीम अहमदाबाद है।

आप सभी को बता दू की पिछले साल के सभी टीमो की प्रदर्शन बोहोत ही अच्छा था तो इस बात का अनुमान लगाना की इस साल फाइनल कौन पहुंचेगा या फिर कौन फाइनल जीतेगा ये बात का पता करना बोहोत ही मुश्किल है। आप सभी कमेंट करके जरूर बताइये की आपके मुताबिक आपको क्या लगता है की इस साल कौन फाइनल पहुंचेगा या कौन फाइनल जीतेगा।

तो अगर आपको जानना है की जिओ फ़ोन में आईपीएल मैच लाइव कैसे देखे? Jio Phone Me IPL Match Live Kaise Dekhe? किस जिओ के रिचार्ज में हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन फ्री है? जिओ फ़ोन में हॉटस्टार के मदत से आईपीएल कैसे देखे? जिओ फ़ोन में हॉटस्टार कैसे डाउनलोड करे? तो आज मै आप सभी को इन सभी बिन्दुओ पर विस्तार से बात करूँगा जिसके मदत से आप बड़े आराम से अपने जिओ के फ़ोन में आईपीएल मैच लाइव देख पाओगे।

Table of Contents

जिओ फ़ोन में आईपीएल मैच लाइव कैसे देखे – Jio Phone Me IPL Match Live Kaise Dekhe

अगर आपको अपने जिओ के फ़ोन में आईपीएल मैच लाइव देखना तो आप हॉटस्टार ऐप के मदत से अपने जिओ के फ़ोन में आईपीएल देख सकते है। जिओ फ़ोन में आप हॉटस्टार के मदत से फ्री में भी आईपीएल देख सकते है लेकिन फ्री में आप सिर्फ 5 मिनट ही देख सकते है। उसके बाद अगर आपको देखना है तो आपको हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा।

जिओ फ़ोन कीपैड होने के कारण इसमें स्मार्टफोन वाला फंक्शन तो मिलता नहीं है तो लोग ये सोचते है की इसमें आईपीएल लाइव देखने का भी कोई सुविधा नहीं है लेकिन आप सभी को जानकारी के लिए बता दू की आप जिओ फ़ोन में भी आईपीएल मैच लाइव देख सकते हो।

तो आज मै आप सभी को बताऊंगा की किस तरह से आप अपने जिओ के फ़ोन में आईपीएल मैच का लाइव प्रशारण देख सकते हो। आज मै आप सभी को जिओ फ़ोन में आईपीएल देखने के लिए दो तरीके बताऊंगा पहला की आप जिओ फ़ोन में फ्री में आईपीएल का लाइव मैच कैसे देखे और दूसरा की आप सब्सक्रिप्शन लेके जिओ फ़ोन में आईपीएल मैच कैसे देखे। तो आइये जानते है दोनों प्रक्रिया के बारे में विस्तार पूर्वक।

जिओ फ़ोन में फ्री आईपीएल मैच लाइव कैसे देखे

अगर आपको जिओ फ़ोन में आईपीएल मैच फ्री में देखना है तो आप हॉटस्टार एप्लीकेशन के मदत से देख सकते है इसके लिए आपको हॉटस्टार के एप्लीकेशन को अपने जिओ फ़ोन में डाउनलोड करना पड़ेगा।

अपने जिओ फ़ोन में फ्री आईपीएल मैच देखने के लिए सबसे पहले अपने फोन के जिओ स्टोर में जाइये और फिर वहा Disney Plus Hotstar लिखिए फिर उसके बाद जिओ स्टोर से ढूंढ के डाउनलोड कर लीजिये।

Disney Plus Hotstar का एप्लीकेशन डाउनलोड होने के बाद आप उसे ओपन कीजिये और आईपीएल के ऑप्शन को चुनिए फिर आप उसमे लाइव आईपीएल फ्री में देख पाओगे। लेकिन आप सभी को बता दू की आप फ्री मे लाइव मैच सिर्फ 5 मिनट ही देख सकते है उसके बाद अगर आपको देखना है तो आपको सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा।

लेकिन आप फ्री में स्कोर और मैच के छोटे छोटे क्लिप्स और भी बोहोत सारे मैच से सम्बंधित चीजों को मनोरंजन के लिहाज से देख सकते है।

हॉटस्टार से जिओ फ़ोन में आईपीएल मैच लाइव कैसे देखे

अगर आपको हॉटस्टार की मदत से जिओ फ़ोन में आईपीएल के सभी मैच को लाइव देखना है तो आपको मेरे बताये गए कुछ आसान प्रक्रिया को फॉलो करना होगा। जैसे-जैसे मै बताऊंगा वैसे ही आपको भी करना पड़ेगा तभी आप आईपीएल मैचों को जिओ फ़ोन में लाइव देख पाओगे। तो चलिए जानते है की कैसे आप हॉटस्टार की मदत से अपने जिओ फ़ोन में आईपीएल मैच लाइव देख सकेंगे।

  • जिओ फ़ोन में आईपीएल मैच लाइव देखने के लिए सबसे पहले अपने जिओ फ़ोन के जिओ स्टोर में जाए।
  • जिओ स्टोर में जाने के बाद उसके सर्च बॉक्स में Disney Plus Hotstar लिखे और सर्च करे।
  • Disney Plus Hotstar मिलने के बाद उनको डाउनलोड करे।
  • Disney Plus Hotstar एप्लीकेशन डाउनलोड होने के बाद उसको ओपन कीजिये।
  • ओपन करने के बाद आप उसमे आईपीएल के ऑप्शन को चुनिए।
  • फिर आप लाइव आईपीएल मैच देख पाएंगे।

लेकिन आप सभी को बता दू की आप जिओ फ़ोन में फ्री में सिर्फ 5 मिनट ही आईपीएल मैच को लाइव देख सकते है उसके बाद आपको सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा। लेकिन आपको लोग को बिलकुल भी फ़िक्र नहीं करना है आज मै आप सभी को कुछ ऐसे तरीके बताऊंगा जिससे आपको फ्री में ही आईपीएल मैच हॉटस्टार के मदत से जिओ फ़ोन में देख पाएंगे।

आज मै आप सभी को जिओ के कुछ रिचार्ज के बारे में बताऊंगा जिसमे आपको हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन फ्री में मिल जाएगा। जिओ के बोहोत सारे ऐसे रिचार्ज है जिस रिचार्ज को आप करेंगे तो आपको उसी के साथ फ्री में हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन मिलता है। जिससे आपको एक रिचार्ज से दो काम हो जाएगा। पहला तो आपका जिओ का रिचार्ज हो जाएगा और दूसरा आपको हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन भी मिल जाएगा जिससे आप बड़े आराम से अपने जिओ फ़ोन में आईपीएल मैच लाइव देख पाओगे।

तो आइये जानते है उन सभी जिओ के रिचार्ज प्लान के बारे में जिसमे आपको हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन फ्री में मिलेगा। जिससे आप बिना किसी रुकावट के आईपीएल के सभी मैचों को लाइव अपने जिओ फ़ोन में देख पाओगे।

499 रूपए Jio Cricket Pack

जिओ कंपनी वाले अपने ग्राहकों क्रिकेट के अभी मैचों को देखने के लिए बोहोत ही अच्छे ऑफर लाये। है। आप सभी अपने जिओ के सिम में 499 रूपए का रिचार्ज कर सकते है कर सकते है जिसमे आपको 28 दिन तक की वैलिडिटी मिलेगी और साथ ही Disney Plus Hotstar का एक साल तक का सब्सक्रिप्शन फ्री में मिलेगा।

इसके साथ ही आपको 84GB का डाटा पैक भी मिलेगा। जिसमे आपको डेली का 2 GB डाटा मिलेगा जिसके मदत से पुरे आईपीएल के मैच को लाइव बड़े आराम से देख सकते हो। इस प्रकार आप अपने जिओ फ़ोन में 499 के रिचार्ज में पूरा आईपीएल का मैच बिना किसी रुकावट के देख सकते हो।

601 रूपए क्रिकेट पैक

जिओ कंपनी आपके लिए एक बोहोत ही अच्छा पैक लायी है जिसकी कीमत 601 रूपए है। ये पैक एक महीने तक के लिए वैलिड होता है और इसमें १ साल तक के लिए Disney Plus Hotstar का सब्सक्रिप्शन फ्री में मिलता है जिसकी कीमत 399 रूपए है।

इस पैक में आपको कुल 28 दिन के लिए 3GB प्रतिदिन साथ में 6 GB डाटा मिलता है। जब मिलता है जिसका इस्तेमाल आप एक महीने तक कर सकते हो। इस पैक के मदत से आप अपने जिओ के फ़ोन में Disney Plus Hotstar के मदत से सभी आईपीएल के मैच लाइव देख सकते हो।

799 रुपय जिओ पैक

अगर आपको ऊपर के दोनों पैक पसंद ना आये तो जईओ कंपनी वालो ने आपके लिए एक और पैक लाया है जिसकी कीमत है 799 रूपए। इसकी वैलिडिटी 56 दिन की होती है और साथ ही इसमें आपको Disney Plus Hotstar का एक साल का सब्सक्रिप्शन भी फ्री में मिल जाता है जिसकी कीमत 399 रूपए है।

इस रिचार्ज में आपको 112 GB का इंटरनेट पैक भी मिल जाता है। जिसमें से आपको डेली का 2 GB डाटा मिलेगा। जिसके मदत से आप Disney Plus Hotstar में जिओ फ़ोन के मदत से बड़े आराम से आईपीएल के सभी मैच देख पाओगे।

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में होने वाले मैचों की पूरी लिस्ट

आप सभी को ये तो पता ही है की 9 अप्रैल 2021 से आईपीएल की शुरुवात हो गयी थी लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलो के कारण टूर्नामेंट को बीच में ही स्थगित किया गया थे लेकिन BCCI ने फिर से मैच को शुरू करने की घोषणा कर दी है। तो अब बाकी के बचे हुए मैचेस 19 सितम्बर 2021 से 15 अक्टूबर 2021 तक होगा। BCCI के रिपोर्ट के अनुसार बाकी के मैच यूऐई में होगा। तो आज मै आप सभी को यूऐई में कब और कहा कौन सा मैच होने वाला है उसकी पूरी डिटेल दूंगा। जिसके मदत से आपको ये पता चल जाएगा की आगे के मैच यूऐई में कहाँ हो रहा है। तो आइये जानते है की आज का मैच कहाँ हो रहा है के बारे में विस्तार से पूरी जानकारी।

मैच संख्या दिनाक समय टीम का नाम जगह
30 19 सितम्बर 2021 रात 7:30 बजे (7:30 PM) चेन्नई सुपर किंग और मुंबई इंडियंस दुबई
31 20 सितम्बर 2021 रात 7:30 बजे (7:30 PM) कोलकाता नाईट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अबू धाबी
32 21 सितम्बर 2021 रात 7:30 बजे (7:30 PM) पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स दुबई
33 22 सितम्बर 2021 रात 7:30 बजे (7:30 PM) दिल्ली कैपिटल्स और सन राइसेस हैदराबाद दुबई
34 23 सितम्बर 2021 रात 7:30 बजे (7:30 PM) मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाईट राइडर्स अबू धाबी
35 24 सितम्बर 2021 रात 7:30 बजे (7:30 PM) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग शारजाह
36 25 सितम्बर 2021 दोपहर 3:30 बजे (3:30 PM) दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स अबू धाबी
37 25 सितम्बर 2021 रात 7:30 बजे (7:30 PM) सन राइसेस हैदराबाद और पंजाब किंग्स शारजाह
38 26 सितम्बर 2021 दोपहर 3:30 बजे (3:30 PM) चेन्नई सुपर किंग और कोलकाता नाईट राइडर्स अबू धाबी
39 26 सितम्बर 2021 रात 7:30 बजे (7:30 PM) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस दुबई
40 27 सितम्बर 2021 रात 7:30 बजे (7:30 PM) सन राइसेस हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स दुबई
41 28 सितम्बर 2021 दोपहर 3:30 बजे (3:30 PM) कोलकाता नाईट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स शारजाह
42 28 सितम्बर 2021 रात 7:30 बजे (7:30 PM) मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स अबू धाबी
43 29 सितम्बर 2021 रात 7:30 बजे (7:30 PM) राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर दुबई
44 30 सितम्बर 2021 रात 7:30 बजे (7:30 PM) सन राइसेस हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग शारजाह
45 1 अक्टूबर 2021 रात 7:30 बजे (7:30 PM) कोलकाता नाईट राइडर्स और पंजाब किंग्स दुबई
46 2 अक्टूबर 2021 दोपहर 3:30 बजे (3:30 PM) मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स शारजाह
47 2 अक्टूबर 2021 रात 7:30 बजे (7:30 PM) राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग अबू धाबी
48 3 अक्टूबर 2021 दोपहर 3:30 बजे (3:30 PM) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स शारजाह
49 3 अक्टूबर 2021 रात 7:30 बजे (7:30 PM) कोलकाता नाईट राइडर्स और सन राइसेस हैदराबाद दुबई
50 4 अक्टूबर 2021 रात 7:30 बजे (7:30 PM) दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग दुबई
51 5 अक्टूबर 2021 रात 7:30 बजे (7:30 PM) राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस शारजाह
52 6 अक्टूबर 2021 रात 7:30 बजे (7:30 PM) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सन राइसेस हैदराबाद अबू धाबी
53 7 अक्टूबर 2021 दोपहर 3:30 बजे (3:30 PM) चेन्नई सुपर किंग और पंजाब किंग्स दुबई
54 7 अक्टूबर 2021 रात 7:30 बजे (7:30 PM) कोलकाता नाईट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स शारजाह
55 8 अक्टूबर 2021 दोपहर 3:30 बजे (3:30 PM) सन राइसेस हैदराबाद और मुंबई इंडियंस अबू धाबी
56 8 अक्टूबर 2021 रात 7:30 बजे (7:30 PM) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स दुबई
57 10 अक्टूबर 2021 रात 7:30 बजे (7:30 PM) क्वालीफ़ायर 1 दुबई
58 11 अक्टूबर 2021 रात 7:30 बजे (7:30 PM) एलिमिनेटर शारजाह
59 13 अक्टूबर 2021 रात 7:30 बजे (7:30 PM) क्वालीफ़ायर 2 शारजाह
60 15 अक्टूबर 2021 रात 7:30 बजे (7:30 PM) फाइनल दुबई

तो अब सभी क्रिकेट प्रेमी आईपीएल 2021 के रोमांचक मैचों को देखने के लिए त्यार है। दुबई की नयी सूचि BCCI के द्वारा आधिकारिक रूप से जारी कर दी गयी है। सभी टीम की तारीख और समय के अनुसार मैच का लाइव विवरण ऊपर दिया गया है जो BCCI के अधीन है। तो आप इस सूचि के अनुसार जान सकते है की किस टीम का मैच कब होने वाला है।

आईपीएल से जुड़े अन्य प्रश्न

Q- जिओ फ़ोन में आईपीएल मैच लाइव कैसे देखे?

Ans- हाँ जिओ फ़ोन में आईपीएल मैच आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney Plus Hotstar) को डाउनलोड करके देख सकते हो। जिओ के सिम मे बोहोत सारे रिचार्ज के पैक आते है जिसमे आपको रिचार्ज के साथ हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन फ्री में मिलता है। तो आइये जानते है सभी रिचार्ज प्लान के बारे जैसे 499 रूपए, 601 रूपए, 799 रूपए, 1066 रूपए, 3119 रूपए, 659 रूपए तो आप इन सभी रिचार्ज में से किसी भी रिचार्ज को करके अपने जिओ के फ़ोन में हॉटस्टार के मदत से आईपीएल के सभी मैच को लाइव देख सकते हो।

Q2- जिओ में कौन से रिचार्ज में हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन फ्री मिलता है?

Ans- जिओ में 499 रूपए, 601 रूपए, 799 रूपए, 1066 रूपए, 3119 रूपए, 659 रूपए के रिचार्ज में हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन फ्री मिलता है।

Q3- क्या जिओ फ़ोन में आईपीएल देख सकते है?

Ans- हाँ, आप जिओ फ़ोन में आईपीएल देख सकते है। इसके लिए आपको अपने जिओ कके सिम में मेरे बताये गए रिचार्ज में से किसी एक रिचार्ज को करना है जैसे 499 रूपए, 601 रूपए, 799 रूपए, 1066 रूपए, 3119 रूपए, 659 रूपए। इन सभी रिचार्ज में हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन फ्री मिलता है। जिसके मदत से आप अपने जिओ फ़ोन में आईपीएल मैच लाइव देख पाओगे।

Q4- क्या जिओ फ़ोन में हॉटस्टार डाउनलोड कर सकते है?

Ans- हाँ, आप बड़े आराम से जिओ स्टोर में जाके अपने जिओ फ़ोन में हॉटस्टार डाउनलोड कर सकते हो।

आज मै आप सभी को जिओ फ़ोन में आईपीएल मैच लाइव कैसे देखे? Jio Phone Me IPL Match Live Kaise Dekhe? के बारे में बताने की कोसिस किया। तो अगर आपको जानना है की जिओ फ़ोन में आईपीएल मैच लाइव कैसे देखे तो आप मेरे लेख के मदत से इसके बारे में पूरी जानकारी ले सकते है। मै अपने लेख की मदत से पूरी जानकारी देने की पूरी कोसिस किया हु लेकिन फिर भी अगर आपको किसी भी तरह का कोई भी समस्या हो तो आप मुझसे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हो।

Ten articles before and after

गांव में पैसे कमाने के 15 जबरदस्त तरीके सीखे? – Telegram Tips

घर बैठे Jio Phone से पैसे कमाना सीखे? – Telegram Tips

Jio फोन से गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए? – Telegram Tips

2022 में महिलाएं घर बैठे पैसे कैसे कमाए? – Telegram Tips

Hindishouter.com – हिंदी में जानकारी – Hindishouter – Telegram Tips

फ्री में आईपीएल देखने वाला ऐप | Free Mein IPL Dekhne Wala App 2022 – Telegram Tips

आज का मैच कहाँ हो रहा है | Aaj Ka Match Kaha Ho Raha Hai 2022 – Telegram Tips

आज किसका मैच हैं | Aaj Kiska Match Hai 2022 – Telegram Tips

आज का मैच कौन जीता | Aaj Ka Match Kaun Jeta 2022 – Telegram Tips

Telegram頻道創立教學,一步一步教你如何創立管理Telegram頻道! – Telegram群組